महारानी सीजन 2 डाउनलोड [4K, HD, 1080p 480p, 720p] समीक्षा

VIJAY SHANKAR
VIJAY SHANKAR

महारानी सीज़न 2 डाउनलोड 4K, HD, 1080p 480p, 720p समीक्षा: एक घरेलू विशेषज्ञ जो कभी भी कक्षा में नहीं गया। उदाहरण के लिए भीम भारती को एक चाल में अपनी पत्नी का पता चल जाता है, फिर सीट खुद को दे दी जाती है। इसका नाम है रानी भारती… महारानी सीजन 2 के इस नए दौर की दास्तां यहां से लौटती है। पार्टी और प्रतिरोध के लोगों का दावा है कि रानी भारती की सत्ता पर उनका खुद का नियंत्रण नहीं है बल्कि बेउर जेल में उनकी पत्नी का है। भीम के प्रयास पहले की तरह जारी हैं, लेकिन वह रानी के बदलते स्वभाव और निर्णयों से भयभीत भी दिखाई देता है।

प्रारब्ध से लेकर अधिकारी तक प्रभु को अज्ञानी और चरवाहा कहते हैं। लेकिन यह बादशाह कुछ भी ऐसे फैसले ले लेता है, जिससे फायदा और नुकसान दोनों चौंक जाते हैं। महारानी सीज़न 2 डाउनलोड में रानी अपनी पसंद से बताती हैं कि मुख्य लोग जो अंग्रेजी बोलते हैं और शहर में रहते हैं, वे चतुर नहीं हैं। इधर, सीएम की सीट पर बैठने के लिए बेताब नवीन कुमार अपनी पार्टी के लिए एक राजनीतिक योजनाकार को नियुक्त करते हैं। यह नवीन को दूसरा रास्ता दिखाता है। इस सीरीज की दिलचस्प बात यह है कि भीम की राजनीतिक आकांक्षा इतनी बढ़ जाती है कि दोनों जोड़े राजनीतिक दौड़ में मिल जाते हैं।

महारानी 2 डाउनलोड करें

पिछले कुछ दशकों में भारत तेजी से बदला है। अभयारण्य के मुद्दे और मंडल के रोष का सामना कर युवा वर्ग अब आपस में रिश्तेदार हो गया है। सरकारी नौकरियों में कितना आरक्षण है, पीसीएस, आईएएस के लिए कितना प्रशिक्षण होना है और आम जनता कितनी दूर तक कानूनी पचड़ों में फंस चुकी है, इसका अंदाजा उनके बच्चों को नहीं है। भारत इस नए युग के लिए एक त्वरित उभरता हुआ देश है।

महारानी-सीज़न-2-घड़ी-ऑनलाइन-मुफ्त
महारानी-सीज़न-2-घड़ी-ऑनलाइन-मुफ्त

विश्व की आर्थिक शक्ति बनने के मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ जैसी वेब सीरीज लोगों को अपने आस-पास की मिट्टी में ले जाती है और उन्हें यह जांचने की सलाह देती है कि क्या दाग वास्तव में अभी भी अच्छे हैं। सरकारी मुद्दों पर कहानियां सुनाई जाती रहेंगी, लेकिन ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ के दूसरे सीजन ने जिस तरह से अपने पिछले सीजन की खाल उतारकर एक नई ताकत हासिल की है, वह जगजाहिर है।

रानी भारती का रुतबा और बढ़ गया

रानी भारती के बारे में सभी को कोई न कोई महत्वपूर्ण जानकारी जरूर रही होगी। भीम भारती को भी हर कोई मानता है। भले ही महारानी सीज़न 2 डाउनलोड कहानी का अंत बिहार के राजनीतिक समूह की घटना से हो, जिसके साथ वे जानबूझकर या अनजाने में शामिल होते हैं, लेकिन तथ्य वास्तव में पुष्टि करते हैं कि यह परिवार अब बिहार में एक बार फिर सत्ता का साथी है।

महारानी-सीज़न-2-डाउनलोड-लिंक
महारानी-सीज़न-2-डाउनलोड-लिंक

शक्ति वर्तमान में संगठनों के माध्यम से चला जाता है। नेहरू से लेकर इंदिरा और बाजपेयी तक, जो अकेले देश का नेतृत्व कर सकते थे, सभी समय के पहिए से गायब हो गए हैं। यहां मामला महारानी सीजन 2 डाउनलोड में रानी भारती का है।

पहले तो वह अपनी आवश्यकता के कारण अपमानों पर ध्यान देती रही। जब उसकी पत्नी जेल गई, तो उसका कर्म जाग उठा। जब उन्हें अपनी आंतरिक शक्ति के बारे में पता चला तो लोगों को यह भी पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो उत्तेजित महिलाएं नहीं कर सकती हैं।

महारानी-सीज़न-2-एपिसोड-1-डाउनलोड-इन-हिंदी-फ़िल्मीज़िला
महारानी-सीज़न-2-एपिसोड-1-डाउनलोड-इन-हिंदी-फ़िल्मीज़िला

वेब सीरीज ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ का सार भी यही है। इस बार प्रदर्शनी वहीं से खुलती है जहां से रानी भारती खुद अपने दोस्तों और परिवार के निशाने पर हैं और चौसर में देश की एक पूरी हालत सवालों के घेरे में है।

दूसरा सीजन शुरू में तैयारी की तुलना में बेहतर है

वेब सीरीज के दूसरे सीजन ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ ने दूसरी बार वेब सीरीज के कंधों पर आने वाली गाली को भी खत्म कर दिया है। एक उपयोगी श्रृंखला का दूसरी बार बनाना सबसे कठिन काम रहा है।

यहां विवाद सुभाष कपूर के कब्जे में है क्योंकि सीरीज का पहला सीजन कमजोर रहने के बावजूद ओटीटी ने इसके अगले सीजन को हरी झंडी दे दी और सुभाष कपूर ने इस मौके को गंवाने नहीं दिया। .

महारानी-2-डाउनलोड
महारानी-2-डाउनलोड

रानी भारती काफी देर से दूसरे सीजन में पहले सीन से ट्रैक पर हैं, जो पहले सीजन से काफी बेहतर साबित हुआ। राज्य के सार्वजनिक प्राधिकरण को चलाया जाना चाहिए। घर में तीन बच्चे हैं और हर पल उनके खिलाफ जेल की साजिशें सामने आ रही हैं।

हुमा कुरैशी की क्षमता – महारानी एस2 डाउनलोड

अगर आप हुमा कुरैशी की एक्टिंग का असली असर देखना चाहते हैं तो वेब सीरीज ‘महारानी’ का दूसरा सीजन जरूर देखें। पहले सीज़न में, शायद उन्होंने आदमी के बारे में बहुत कुछ नहीं देखा। वह अपने व्यक्तित्व जैसी असल शख्सियत को पर्दे पर दिखाने की कोशिश करती रहीं। बहरहाल, इस बार उन्होंने जमीन पर कब्जा कर लिया है।

ऐसा भी माना जाता है कि जहां कोई लड़खड़ाहट को मारने के लिए तैयार बैठा है और जहां मध्य रेखा पर पहुंचने से पहले उसका गला काटकर दम तोड़ने की योजना है। बहरहाल, इस बार ‘हू तू’ का यह दौर बदल गया है। खैर, अमित सियाल के लिए ऐसे किरदार अब वामपंथी खेल बन गए हैं और वह इस गेटअप में फिट भी बैठते हैं। दरअसल, सोहम शाह के व्यक्तित्व के बारे में श्रृंखला के निर्माताओं द्वारा दिया गया झटका आश्चर्यजनक है।

महारानी-डाउनलोड-filmymeet
महारानी-डाउनलोड-filmymeet

हुमा कुरैशी रानी भारती के व्यक्तित्व में इतनी मजबूत हैं कि शायद यह काम विशेष रूप से उन्हीं के लिए रचा गया है। रानी के व्यक्तित्व में अत्यंत प्रबलता के लिए हुमा शक्ति के प्रमुख क्षेत्र हैं। भीम के व्यक्तित्व में सोहम शाह के व्यक्तित्व का भी प्रभाव देखा गया है। नवीन कुमार की शख्सियत अमित सियाल हमेशा की तरह अपने काम के प्रति ईमानदारी बरत रहे हैं। सीरीज के अभिनय में प्रेम कुमार, गौरी शंकर और मिश्रा जी जैसे किरदारों का प्रभाव है।

यह भी पढ़ें…

महारानी सीजन 2 की रचना और निर्देशन डाउनलोड

दो सीज़न महारानी सीज़न 2 डाउनलोड सुभाष कपूर, नंदन सिंह और उमाशंकर सिंह द्वारा रचित है। सीरीज के बारे में फायदेमंद बात यह है कि एपिसोड ऐसे बिंदु पर समाप्त होते हैं कि आप बाद के एपिसोड को देखे बिना नहीं रह सकते हैं।

कैसे-कैसे-डाउनलोड-महारानी-सीज़न-2
कैसे-कैसे-डाउनलोड-महारानी-सीज़न-2

जिस नींव में महारानी का आख्यान स्थापित है, उसी तरह प्रदर्शित किया गया है। रचनाकारों ने निर्णयों में नियंत्रणों को भी संबोधित किया है, जो कहानी के अनुकूल हैं। रवींद्र गौतम का बर्ताव भी काफी अच्छा है। विद्वानों ने महारानी सीज़न 2 डाउनलोड कहानी इतनी स्पष्ट रूप से बनाई है, कि आपको कोई कमी नज़र नहीं आती।

महारानी सीज़न 2 का ट्रेलर डाउनलोड करें

महारानी सीज़न 2 डाउनलोड के 2.35 मिनट लंबे ट्रेलर में, हर एक पात्र अपनी जगह और बदनामी को बनाए रखने के लिए कई तरह के राजनीतिक हथकंडे अपनाता हुआ नज़र आएगा। अगले सीजन में इस बार रानी भारती यानी हुमा कुरैशी अपनी पत्नी से सीधा मुकाबला करेंगी। रानी भारती ‘दूसरे बिहार’ की मुख्यमंत्री बनकर लौटी हैं और उन्होंने प्रण लिया है कि वे सभी गुंडों का सफाया कर देंगी।

हुमा कुरैशी रानी भारती के व्यक्तित्व में इतनी मजबूत हैं कि शायद यह काम विशेष रूप से उन्हीं के लिए रचा गया है। रानी के व्यक्तित्व में असाधारण रूप से मजबूत होने के लिए हुमा शक्ति के क्षेत्र हैं। भीम के व्यक्तित्व में सोहम शाह के व्यक्तित्व का भी प्रभाव देखा गया है। नवीन कुमार की शख्सियत अमित सियाल हमेशा की तरह अपने काम के प्रति ईमानदारी बरत रहे हैं। सीरीज के अभिनय में प्रेम कुमार, गौरी शंकर और मिश्रा जी जैसे किरदारों का प्रभाव है।

महारानी सीजन 2 डाउनलोड की समीक्षा

वेब सीरीज ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ के हर दूसरे सीजन में 50 मिनट के सामान्य 10 एपिसोड देखने के लिए आपको अपने जीवन के आठ घंटे खपाने होंगे। श्रृंखला का भौगोलिक विस्तार बिंच वॉच के लिए शक्तिहीन है। मुख्य रवींद्र गौतम की यहाँ त्रुटि कहानी के लिए उचित हवा नहीं बना रही है। मान लीजिए कि आप कहानी के हर एक पात्र को ज़ूम आउट करके देखते हैं, तो उनका सामान्य परिवेश बहुत खाली सा लगता है।

महारानी-सीज़न-2-सोनलिव-समीक्षा
महारानी-सीज़न-2-सोनलिव-समीक्षा

प्रत्येक एपिसोड के लिए एक टुकड़े को और अधिक तंग करना 40 मिनट की तरह अधिक हो सकता है। इस क्रम में, मंगेश धाकड़ को श्रंखला के पिछले सीज़न की तुलना में बेहतर संगीत बनाने के लिए बधाई दी जानी चाहिए। अनूप सिंह के कैमरे ने भी मौसम को अच्छे से कैप्चर किया है। राजनीतिक कहानियों की पागल धारणाओं को पसंद करने वालों के लिए वेब सीरीज ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ इस हफ्ते का शानदार मनोरंजन है।

अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘मुगल’ से जारी प्रमुख सुभाष कपूर का कम्प्यूटरीकृत दुनिया से प्रारंभिक परिचय ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ का दूसरी बार देखना एक आकर्षक झुकाव है और सुर्खियों के केंद्र में वापस आ गया है क्योंकि फिल्म ‘हंसमुख एलएलबी 3’ के शीर्षकों के बारे में।

महारानी-एपिसोड-डाउनलोड
महारानी-एपिसोड-डाउनलोड

और वह इसलिए क्योंकि सुभाष कपूर जैसा बुद्धिमान निर्माता जब कहानी सुनाने लगता है तो दुनिया उसकी ओर देखती है। वह उन प्रमुखों में से एक रहे हैं जिन्होंने कहानी को देखने वाले के नजरिए से देखा है। ऐसे में पहली बार उनकी कंप्यूटराइज्ड प्लेमेट ‘महारानी’ की प्रदर्शनी छिन्न-भिन्न होने पर निराशा हाथ लगी.

उन्होंने अपने मिश्रण-अप का पता लगाया है। पिछले सीज़न में सुधार दिखाया है और अपने निबंधकारों के समूह पर पसंदीदा काम पूरा किया है। वेब सीरीज का दूसरा सीजन ‘महारानी सीजन 2 डाउनलोड’ इस वजह से काफी कड़ी मेहनत में बदल गया है और सीरीज के एपिसोड भले ही काफी लंबे हैं, लेकिन इसे देखते हुए आज का युग देश की विधायी समस्याओं के ऐसे तमाम पहलुओं को देख सकता है जिससे वे शायद अनभिज्ञ थे।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *