दहन रावण का रहस्य डाउनलोड करें filmywap [4K, HD, 1080p 480p, 720p] समीक्षा

दहन रावण का रहस्य डाउनलोड 4K, HD, 1080p 480p, 720p : वेब सीरीज की शुरुआत एक कम आंके गए आईएएस से उसके पति की अचानक मौत और अपमान के दावों के साथ होती है। एक दिन उनका मानस फील्ड पोस्टिंग का हो गया। वह सीधे सचिवालय जाती हैं। ओएसडी की पोस्टिंग पर हाथ। बच्चे के पास जाते समय तीन से एक माह के करीब बताता है।

फिर वह एक मेट्रो शहर में जाता है और उसे बसने का सपना दिखाता है और मौके पर पहुंचने के बाद कहता है, ‘मैं तुम्हारा नया डीएम हूं, जिसे कलेक्टरानी भी कहा जाता है।’

दहन रावण का रहस्य महत्वपूर्ण बिंदु डाउनलोड करें

  • मूवी रिव्यू: दहन रावण का रहस्य डाउनलोड करें
  • कलाकार: टिस्का चोपड़ा, सौरभ शुक्ला, मुकेश तिवारी, राजेश तैलंग और अंकुर नायर
  • लेखक: निसर्ग मेहता, शिव बाजपेयी और निखिल नायर
  • निर्देशक: विक्रांत पवार
  • निर्माता: बांजे एशिया
  • ओटीटी: डिज्नी प्लस Hotstar
  • डाउनलोड प्रारूप: 4K, HD, 1080p 480p, 720p

पहले एपिसोड में ही रायता फैल गया

किसी भी श्रृंखला के प्राथमिक एपिसोड को उस कहानी के पायलट एपिसोड के रूप में देखा जाता है। इस कड़ी में निबंधकार, मुखिया को अपना सारा रचनात्मक दिमाग और कड़ी मेहनत लगाने की जरूरत है। फिर भी यहां एक आईएएस अधिकारी ट्रेन के उस डिब्बे में जा रहा है जिसकी खिड़कियां स्लीपर क्लास की हैं. आईएएस अधिकारी खुद और उनके बच्चे को रेलमार्ग से बिस्तर लगाते हुए देखा जाता है। दिन के पहले पहर में स्टेशन पहुंचने के बाद वह ऑफिस ट्रेन आने तक कपड़े भी बदलती हैं।

दहन रावण का रहस्य डाउनलोड फिल्मीवाप

जो स्टेशन है उस पर कोई और आगे-पीछे नहीं जाता। उनकी पोस्टिंग किसी ऐसे एरिया बेस कैंप में है जहां नजदीकी रेलवे स्टेशन से जीप से आने के बाद भी रात हो जाती है. है ना हैरान कर देने वाली कहानी! जैसा कि हो सकता है, और भी आश्चर्यजनक हैं। पहला विषय जिस पर श्रृंखला ‘राकन’ की पेचीदा शक्तियों पर आधारित है, इस श्रृंखला की नींव नहीं दिखाई गई है, लेकिन सार्थक चर्चा में जीप के चालक के माध्यम से वर्णित है।

यह भी पढ़ें…

वेब दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ के आने वाले एपिसोड्स भी इसी तरह हवा में तिरंगे फूंकने वाले हैं। सीरीज की शुरुआत में इस सीरीज के लिए तीन नाम हॉटस्टार के प्रबंधन से भी आते हैं, गौरव बनर्जी, निखिल मधोक, वरुण मलिक। हॉटस्टार के प्रमुख बनने के लिए दो पूर्व अधिकारियों के बीच क्या चल रहा है, यह अब उल्लेखनीय है।

दहन रावण की रहस्य कहानी

निखिल मधोक इस प्रोजेक्ट के लिए हॉटस्टार को छोड़कर प्राइम वीडियो पर आ गए हैं। गौरव बनर्जी टीवी में निबंधकारों का कमरा बनाने, नए विद्वानों को रोज़मर्रा के मुआवज़े पर रोज़गार देने जैसे ‘प्रगतिशील’ परीक्षणों के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, पहली फिल्म ‘कठपुतली’ और अब वेब सीरीज ‘दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ दोनों ने हॉटस्टार के ग्राहकों को काफी निराश किया है। इस तरह की खुशियों का असर न सिर्फ हॉटस्टार की रेटिंग पर पड़ रहा है, बल्कि मीडिया आउटलेट्स ने भी इसकी चर्चा प्राइम वीडियो की तरह ही कुली नंबर 1 के अधिकारियों से करनी शुरू कर दी है।

टिस्का चोपड़ा की प्रोजेक्टिंग मिसस्टेप

वेब सीरीज ‘दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ में दमदार एंटरटेनर्स को पेश किया गया है लेकिन उनके जो किरदार हैं वो बेहद घटिया किस्म के हैं। इन किरदारों को भी बेहद नए अंदाज में तैयार किया गया है। पूरी श्रृंखला एक लेआउट जैसा दिखता है। उपग्रह से शिलासपुर में आश्चर्यजनक खनिजों का रहस्योद्घाटन, एक निजी स्वामित्व का व्यवसाय उनके प्रकटीकरण के लिए खुदाई के लिए तैयार है, खदान में एक गुफा है, गुफा में ढके हुए राकान की कथा प्रमुख है, जो लोगों की आंखों को बैंगनी रंग देती है .

दहन रावण का रहस्य हॉटस्टार रिव्यू

भभूत फर्क नहीं पड़ता तो माया करा देती है। टिस्का चोपड़ा एक सक्षम मनोरंजनकर्ता हैं। हाल ही में एक टेलीविजन कार्यक्रम की विदाई के मौके पर उन्होंने कई ऐसी बातें कही थीं, जिससे लगता है कि दिग्गजों के सामने न झुकने के कारण उन्हें काम नहीं मिल रहा है. जाहिर है, इसके लिए उन्होंने वेब सीरीज ‘दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ जैसी कहानी के लिए भी हां कर दी थी। साथ ही, श्रृंखला में सबसे नाजुक संबंध एक आईएएस अधिकारी के रूप में उनकी भूमिका है।

अपर्याप्त वर्ण शक्ति के प्रमुख क्षेत्रों के लिए

बहरहाल, वेब सीरीज ‘दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ में दो एंटरटेनर सौरभ शुक्ला और मुकेश तिवारी की मौजूदगी इस सीरीज को देखने का उत्साह बढ़ा देती है, फिर भी दोनों सीरीज में तांत्रिक के रूप में सौरभ शुक्ला और पुलिस समीक्षक के रूप में मुकेश तिवारी हैं। अपर्याप्त रहना। यहां कमी यह है कि दोनों के किरदारों को उनके बिल्कुल पहले सीन में किस तरह पेश किया जाता है, उसके बाद उनकी पर्सनालिटी से कोई भी चौंका देने वाला सीन बंद हो जाता है।

अभिनय में अगर अभिनेता अपने प्रशंसकों को विस्मित नहीं करता है, तो उसका प्रदर्शन देखने में मजेदार है। राजेश तैलंग ने हाल ही में रिलीज हुई सीरीज ‘दिल्ली क्राइम 2’ में भी एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई और खूब सराहना बटोरी, लेकिन यहां उनके किरदार के जुड़ाव से उनकी हवा बंद हो जाती है।

डिज्नी और हॉटस्टार पर हिंदी कहानियां कुल मिलाकर अपनी अलग कहानी बना रही हैं। डिज़नी, वंडर, पिक्सर, लुकास मूवीज़ और ट्वेंटिएथ सेंचुरी स्टूडियो जैसे संगठनों से सबसे अच्छी संतुष्टि कहाँ इस ओटीटी पर दिखाई देनी चाहिए और कहाँ है एशिया का यह ‘बर्निंग: मिस्ट्री ऑफ़ राकेन’! वैसे ही वेब सीरीज़ ‘दहन रावण का रहस्य डाउनलोड’ भी आदर्श सीरीज़ से बहुत कम लगती है।

दहन रावण का रहस्य विकिपीडिया

कैमरा कुछ भी अनोखा नहीं करता है। रात के दृश्यों को समझने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है और इसका औचित्य यह है कि शूटिंग के समय रोशनी की व्यवस्था ठीक नहीं है। कभी-कभी, यह भी माना जाता है कि दहन रावण का रहस्य डाउनलोड वेब श्रृंखला गुणवत्ता जांच (क्यूसी) के बिना प्रसारित की गई है। फेरबदल के इतने लीप कट शायद ही भीड़ ने इससे पहले किसी भी दहन रावण का रहस्य डाउनलोड वेब सीरीज में देखे हों। श्रृंखला को एक प्रतिकर्षण श्रृंखला के रूप में पेश किया गया है। घिनौनापन देखने वाले कई दर्शक हैं, लेकिन अगर सीरीज ऐसी है तो घबराने की जरूरत नहीं है।

ट्रेलर डाउनलोड दहन रावण का रहस्य डाउनलोड करें

‘पेट पेशी मायावी आएंगे…अब मायावी आएंगे…अब मायावी आएंगे…’ के 1.54 सेकंड के ट्रेलर में दिग्गज एंटरटेनर सौरभ शुक्ला की आवाज में यह आदान-प्रदान गूंजता है… यही वह ट्रिकी है जिस पर दहन रावण का रहस्य डाउनलोड सीरीज की पूरी कहानी है आधारित। दरअसल, राजस्थान में बना एक गढ़ा हुआ शहर शैलासपुरा उस स्थान के रूप में जाना जाता है जो मृतकों के लिए जाना जाता है।

ऐसी मान्यता है कि सैकड़ों वर्ष पूर्व शैलासपुरा नगर के एक व्यक्ति ने कुत्सित लोगों को गाली दी थी। उस धूर्त की आत्मा को शहर के पास एक ढलान में बंदी बना लिया जाता है। मान लीजिए कि आत्मा उभरती है, तो यह हर जगह तबाही मचा देगी। क्षेत्र में एक और डीएम तैनात हैं। आईएएस अधिकारी अवनि राउत (टिस्का चोपड़ा) को शैलासपुरा के पास स्थित ढलान पर खनन का काम सौंपा जाता है। पड़ोस के लोग इसका विरोध करने लगते हैं। डीएम साहिबा ने कस्बे के सरपंच से मुलाकात की। वहां के लोगों के लिए सफाई देता है। फिर भी इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

शहर के लोगों को डर है कि अगर हटाने से परदादा जाग गया तो शहर और आसपास के इलाके में तबाही मच जाएगी। लाशें ढेर हो जाएंगी। सख्त मास्टर ‘प्रमुख’ (सौरभ शुक्ला) इस खनन के सबसे ज्यादा खिलाफ जाते हैं। फिर भी, अविन राउत पुलिस बल की सहायता से खनन कार्य शुरू करता है। हालाँकि, उद्यम स्थल पर लगातार कुछ अनुचित होता है। असामान्य चीजें होने लगती हैं। बहुत से लोग मर जाते हैं।

साहित्यकार डीएम से सवाल करते हैं कि इसके पीछे कोई सूक्ष्मता नहीं है तो क्या है। ऐसे क्यों और कैसे दहन रावण का रहस्य डाउनलोड एपिसोड हो रहे हैं? दरअसल, खुद अवनी भी इसका कारण नहीं समझ पा रही हैं। क्या वास्तव में इन अवसरों से जुड़ी कोई भ्रामक शक्ति है? क्या मेन की बात सही है कि खनन से फिसलन जाग गई है और तबाही मचाने आ रही है? रहस्यों की इस भीड़ से चिलमन वास्तव में श्रृंखला के आने के बाद ही उठना चाहेगा।

दहन रावण का रहस्य समीक्षा

दहन राकन का रहस्य समीक्षा

दहन ट्रेलर दहन राकन का रहस्य रावण दहन

दहन रावण का रहस्य हॉटस्टार

दहन रावण का रहस्य ट्रेलर

दहन राकन का रहस्य ट्रेलर

दहन समीक्षा, दहन वेब श्रृंखला

दहन वेब सीरीज का ट्रेलर

रावण का महल श्री लंका में कहाँ है

रावण दहन फिल्म का ट्रेलर

दहन वेब सीरीज की समीक्षा

रावण की सोने की लंका कहां है

दहन 2022, रावण से संबंधित श्री लंका स्थान

रावण आज भी जिंदा है

Related Post