How to Configure Office 365 Email or other official outlook mail on Gmail inbox
setup gmail in outlook 365 | send office 365 email from gmail | setup office 365 email on android | setup gmail in outlook 2016 | gmail office 365 settings | office 365 email on android app | add exchange account to gmail web |import outlook to gmail |setup gmail in outlook |setup gmail in outlook 365 | gmail server settings for outlook | setup gmail in outlook | google mail settings | gmail login mail | how to configure gmail in outlook
आज कल जितने भी लोग office में जॉब करते है उन सभी को office कि और से official email ID दे दी जाती है जिससे जो भी offical काम हो वो official mail का इस्तेमाल कर सके.
ये भी पढ़े :- Facebook वीडियो को डाउनलोड करे
प्राइवेट या सरकारी ऑफिस में काम करने वाले अधिकतर लोग चाहते है कि वो official Mail उनके पास नौकरी चेंज करने कि बाद भी बैकअप क़े रूप में रहे क्योंकी नौकरी छोड़ने क़े बाद उस email ID को बंद कर दिया जाता है या पासवर्ड चेंज कर दिया जाता है जिससे अगर पीछे का कोई मेल जरुरत हो जाता है तो वह नही मिल पता है
तो चलिए आपको बतात्ते है क़े कैसे offical Mail को आप अपने Persnal Gmail ID पर ले सकते है
सबसे पहले आपको अपना Gmail लॉगिन कर लेना है उसके बाद उसके सेटिंग में जाना है
Gmail setting में Accounts and Import tab देखेगा जिस पर क्लिक करना है Check email from other accounts tab में Check email from other accounts वाले option में Add an email account पर click करना है
जिसके बाद एक बॉक्स खुलेगा जिसमे ऑफिस क़े email ID लिखना है लिखने क़े बाद Next पर क्लिक करना है जहाँ Import emails from my other account (POP3) पर select कर Next करना है
email ID password और Port लिखने क़े बाद Leave a copy of retrieved message on the server and Always use a secure connection (SSL) when retrieving mail. पर टिक कर Add Account पर click करना है
जिसके बाद official email id gmail में add हो जायगा
ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को दिखे और लेटेस्ट वीडियो देखने के लिए हमारा YouTube चैनल Subscribe जरूर करे , अगर इस पोस्ट से सम्बंधित आपके पास कोई प्रश्न है तो कृपया कमेंट कर के पूछे | हम उसका जबाब जल्द से जल्द देने के कोशिश करेंगे