जोगी मूवी डाउनलोड [4K, HD, 1080p 480p, 720p] समीक्षा

जोगी मूवी डाउनलोड 4K, HD, 1080p 480p, 720p रिव्यू: नेटफ्लिक्स यूनिक के तौर पर बनी फिल्म ‘जोगी’ जब शुरू होती है तो दिमाग में एक घबराहट सी मच जाती है. डर इस बात का है कि ये प्लान कहीं फिल्मों के जमाने का प्लान तो नहीं है. 1984 में तत्कालीन प्रदेश नेता इंदिरा गांधी की मृत्यु के बाद जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म नृशंस घटनाओं और हत्याओं से शुरू होती है, फिर दिमाग जाग उठता है।

ऐसा लगता है कि अली अब्बास जफर फिल्म ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ में ‘तांडव’ के खिलाफ लगे आरोपों की माफी मांगने जा रहे हैं, लेकिन जब धीमी गति के बारे में ताजा जानकारी सामने आती है, तब फिल्म के 20-25 मिनट बाद दिखाई देती है। प्रारंभ में, यह पता चला कि लिफाफे को देखकर मन की स्थिति का पता लगाने की कोशिश करना निश्चित रूप से सही नहीं है।

फिल्म ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ साहचर्य और प्रेम का लेखा-जोखा है। दोस्ती उन तीन दोस्तों की भी होती है जिनमें एक सिख, एक हिंदू और एक मुस्लिम होता है।

जोगी मूवी डाउनलोड महत्वपूर्ण बिंदु

मूवी रिव्यू: सेंट
कलाकार: दिलजीत दोसांझ, मोहम्मद जीशान अयूब, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा, अमायरा दस्तूर और कुमुद मिश्रा आदि।
लेखक : सुखमनी सदाना और अली अब्बास जफर
निर्देशक : अली अब्बास जफर
निर्माता: हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर
ओटीटी : Netflix

जोगी फिल्म डाउनलोड दिलजीत दोसांझ

साथियों का मानसिक धैर्य अब हिन्दी फिल्मों में कम ही देखने को मिलता है। साथ ही बेदाग रिश्तेदारी पर बनी फिल्में शायद आज के फिल्म निर्माता एक पल के लिए भी नहीं सोचते। फिल्म ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ शानदार तरीके से कही जा रही एक सही कहानी है, जिसकी आज के समय में जरूरत भी है। एक हँसता-खेलता संयुक्त परिवार है। दिन के पहले हिस्से में सभी तैयारी कर रहे हैं।

जोगी मूवी डाउनलोड

कोई कार्यस्थल पर जा रहा है। कोई दुकान खोलने जा रहा है। नौजवान स्कूल के लिए तैयार हो रहा है। और तो और महिलाएं गरमागरम पराठों के लिए तैयार हो रही हैं. किसी भी मामले में, इन आनंदों को राज्य प्रमुख पर समाप्त स्लग द्वारा प्रकाशित किया जाता है। जहां से देश चलता है वहां से भरोसा मारा जाता है। इसके अलावा, सड़कों, मोहल्लों और आलों की सुबह और रात का भरोसा अप्रत्याशित रूप से सवालों के घेरे में है।

उलझी हुई प्रेम कहानी

दिलजीत दोसांझ यहां एक सिख युवक के रूप में आते हैं, जो अपने रिश्तेदारों पर मोहित हो जाता है। उनका जीवन आस-पास के व्यक्तियों में रहता है। उसके दिल का एक हिस्सा कमली के लिए भी धड़कता है। बेरोजगार युवाओं को इस देश में पूजा करने की अनुमति नहीं है। और उन्हें कोई नया काम मिले या नहीं, उनका स्नेह उन्हें मिलेगा, यह सुनिश्चित नहीं है।

जोगी फिल्म डाउनलोड दिलजीत दोसांझ

युवतियां अपने दिमाग से अपनी सेना नहीं उठा पातीं और ऐसे में कोई ऊंच-नीच निकल जाए तो जिन लोगों की मदद करनी होती है, उन्हें ही सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है. जैसा भी हो सकता है, यहां परीक्षण पूरे स्थानीय क्षेत्र को बचाने के लिए है। स्पष्ट रूप से समय तपस्या का अनुरोध करता है। जोगी मूवी डाउनलोड इसके लिए ही बनाई गई है। साथी मदद के लिए आगे आए। इसी तरह बीमारों के नए चेहरे भी सामने आएंगे।

अली अब्बास डायरेक्टोरियल न्यू स्टोरी

अली अब्बास जफर को देश के कुछ फिल्म निर्देशकों में से एक माना जाता है, जिनकी कम से कम तीन फिल्मों ने सिनेमाई दुनिया में लगातार भारी कमाई की है। ‘किंग’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक को ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ भी बनानी चाहिए, इसमें फिल्म के लिए बहुत अच्छा है।

‘जोगी मूवी डाउनलोड’ भले ही 1984 के तीन दिनों की कहानी बयां कर दे लेकिन प्यार की कहानियों पर समय का कोई असर नहीं पड़ता। प्यार जिंदा रहता है। वास्तव में, उन लोगों के साथ भी जो ऐसा करते हैं और आश्चर्यजनक रूप से, उनके जाने के बाद। इस लिहाज से अली अब्बास जफर ने फिल्म ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ में एक अच्छी फिल्म बनाई है। Marcin और Laskawiec की सिनेमैटोग्राफी यहां भीड़ को अली अब्बास जफर की इस नई तरह की जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म से परिचित कराती है।

जोगी मूवी फ्री में कैसे डाउनलोड करें

यहां आकर्षण का कोई कमाल नहीं है। यहाँ जीवन का क्रूर सत्य है। नुकसान पहुंचाने वाले घाव हैं और यह कैमरा उन्हें काट देता है। हर अब और फिर से। सभी के माध्यम से।

दिलजीत के हौसले की कहानी

दिलजीत दोसांझ बेहद सुलझे हुए एंटरटेनर हैं। जो बोल्डनेस बड़े-बड़े दिग्गज हिंदी जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म में नहीं जुटा पाते, दिलजीत अपनी फिल्मों में सब्जेक्ट चुनकर दिल जीतने के लिए वो चीजें करते रहते हैं.

इस बार उनके व्यक्तित्व को साहचर्य, स्नेह की धारणाओं और समाज के दायित्वों के मॉडल पर एक साथ पिरोया जा रहा है। उड़ते हुए बादल की तरह ऊपर उड़ते हुए इसे उन्नत दृष्टिकोण से भी समझा जा सकता है। हालांकि, ऐसी बातों का इजहार करना भी उतना ही जरूरी है।

हिंदी में जोगी पूरी फिल्म कैसे डाउनलोड करें

फिल्म ‘जोगी मूवी डाउनलोड’ केंद्र, धर्म और समुदाय को एक खास रंग में रंगने की कोशिशों पर सोच-समझकर पानी फेरती है। जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म इतिहास की वर्तमान वास्तविकताओं के साथ वर्तमान को विकृत करने के प्रयासों पर भी चोट करती है।

यह भी पढ़ें…

ट्रेलर की शुरुआत में दिलजीत के मुताबिक, ‘ओ नौ बज गए कितना लेट हो गया डैड जी। परांठे दे दे दीदी। उसकी मां के मुताबिक, ‘रात को ऑफिस से लौटते वक्त बच्चे के लिए कोई बड़ा गिफ्ट लेकर आना’। परिवार में हंसी-मजाक चल रहा है। फिर भी, दुर्भाग्य से, रात का समय उस परिवार के लिए सुबह जितना सुहावना नहीं हो सकता था। दिलजीत ऑफिस के लिए निकलता है। अचानक शॉट्स सुनाई देते हैं और अवैध आग लगना शुरू हो जाता है। कुछ ही देर में पूरे शहर में दंगे भड़क उठे।

ट्रेलर में देखने को मिलता है कि कुमुद मिश्रा की शख्सियत फोन पर कहती दिख रही है, ‘मुझे सिटीजन लिस्ट चाहिए, एक का नाम छाप होना चाहिए।’ इसके बाद पूरे सरकारी दफ्तर में हड़कंप मच गया है। आंदोलनकारियों को दिलजीत ट्रांसपोर्ट में मिलता है। वह पूछता है, ‘मेरी गलती क्या है’? आंदोलनकारी कहते हैं, ‘आप सरदार हैं, न यह आपकी कमी है।’ इसके बाद दिलजीत दोसांझ अपने परिवार को संभालते हैं और वे तनाव में घर की ओर भागते हैं। हमें देखना चाहिए कि पूरे शहर में यही हो रहा है। पर्दे के पीछे एक आवाज सुनाई देती है, ‘पूरी दिल्ली खा जाएगी’।

जोगी मूवी डाउनलोड की समीक्षा

जहां तक ​​अभिनय की बात है, दिलजीत दोसांझ हर तरह से मुख्य बनने की कोशिश कर रहे हैं। वह दिन के अंत में अपने अभिनय की मर्यादाओं को तोड़ने का प्रयास करता है। उनकी कमली भी कम हैरान करने वाली नहीं है। अमायरा दस्तूर बादलों की धुंध में सुबह की वह चमकीली किरण है जो आंखें खोलने का प्रयास करती है। हितेन तेजवानी के चेहरे पर उम्र झलकने लगी है।

एक बार फिर परेश पाहुजा ने अपने अभिनय का पिटारा खोलने का तरीका निकाला है। और काफी समय बाद कुमुद मिश्रा को एक ऐसा शख्स भी मिल गया है जिसमें वह कुमुद मिश्रा के रूप में नजर नहीं आते हैं। सामग्री की अंतर्निहित क्रमिकता और इसकी धुनों को फिल्म के कमजोर हिस्सों में से एक माना जा सकता है, लेकिन जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म की छायांकन, संग्रह और कारीगरी का शीर्षक आश्चर्यजनक है। घर बैठे इस वीकेंड का जबरदस्त डायवर्सन।

जोगी मूवी फुल एचडी में डाउनलोड करें

जब से अली अब्बास जफर यशराज मूवीज से अलग-अलग दिशाओं में गए, उनके प्रशंसकों की उनसे विशेष आवश्यकताएं थीं। ‘मिस्टर इंडिया’ के रीबूट संस्करण से लेकर ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ के अत्याधुनिक प्रतीक तक, अली अब्बास ज़फर की जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म की प्रत्येक नई घोषणा बड़े पर्दे पर एक बड़े विस्फोट की उम्मीद जगाती है।

एक उम्मीद यह भी है कि हिंदी जोगी मूवी डाउनलोड मूवी में अभी भी स्वतंत्र आवाजें हैं और फिल्म परिवारों के बाहर से आने वाले भी यहां अपना सिक्का चलाने के लिए तैयार हो सकते हैं। अली ने प्राइम वीडियो के लिए ‘तांडव’ सीरीज बनाई और उस पर खूब धमाल मचाया। फिलहाल वह ‘जोगी’ लेकर आए हैं। लंबे समय से हिंदी जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म में नाम कमाने के लिए तरस रहे दिलजीत दोसांझ की नई जोगी मूवी डाउनलोड फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है।

Related Post